Paid Media and Andh Bhakt | मीडिया और अंधभक्त।

Paid Media and Aandh Bhakt | paid media and andh bhakt



इस समय मीडिया का हाल क्या है।

पैड मीडिया और गोदी मीडिया यह दो शब्द आपने कहीं ना कहीं जरूर सुने होंगे आज हम आपको बताते हैं कि कैसे इन शब्दों को खोजा गया आज के समय यदि आप अपने टेलीविजन पर एक चैनल खोलें तो आपको उस पर आम आदमी का मुद्दा नहीं मिलेगा वहां पर आपको देश का मुद्दा नहीं मिलेगा वहां पर वह लोग सिर्फ एक व्यक्ति की ही तारीफ करते रहते हैं और जो हमारे देश की अपोजिशन है उसको हर बार नीचा दिखाते हैं और उनका कार्य यह नहीं है देश की मीडिया को संविधान का चौथा स्तंभ माना जाता है उन्हें सरकार से आम आदमी के सवाल पूछने चाहिए उनसे जवाब लेना चाहिए उनके क्रिटिक्स के रूप में काम करना चाहिए ना कि उन के सम्मान के लिए देश के किसान को अलगाववादी कहते हैं देश के बच्चों को देश के युवाओं को टुकड़े टुकड़े गैंग कहते हैं इस चीज के लिए हमने एक वीडियो डाली है इसको देखकर आप समझ सकते हैं कि हम क्या कह रहे हैं। 





हमारी टीम की तरफ से कुछ न्यूज़ देखने के लिए चैनल्स।

यदि आप पर ही न्यूज़ देखना चाहते हैं तो आप एनडीटीवी इंडिया NDTV India पर देख सकते हैं हम आपको कुछ यूट्यूब चैनल के बारे में बताते हैं यह तीन यूट्यूब चैनल आपके लिए आपकी जानकारी के लिए काफी हैं।

The Deshbhakt -https://youtube.com/c/thedeshbhakt


Dhruv Rathee - https://youtube.com/c/dhruvrathee


Soch by Mohak Mangal - https://youtube.com/c/SochYoutube


Celebrities AKA Paid Influencer for Government.

टि्वटर एक ऐसा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म जिसका इस्तेमाल भारत में राजनीति को चलाने के लिए किया जाता है जिस पर हमारे कुछ सेलिब्रिटीज पैसों के लिए ट्वीट करते हैं यह सारी जानकारी हमें कोबरापोस्ट के स्टिंग ऑपरेशन से पता चली है तो हम इन वीडियोस को भी आपको दे देंगे हमारा किसी भी सेलिब्रिटी से हेड नहीं है पर जिस व्यक्ति को हम अपना भगवान मानते हैं वही पैसों के लिए सरकार की तरफ से ट्वीट करें तो यह हमारी साथ नाइंसाफी है और मैं इस बात को स्वीकार नहीं कर सकता इसके बारे में और अच्छे से जानने के लिए आप इस वीडियो को जरूर देखें।



गोदी मीडिया का एजेंडा।

पप्पू एक ऐसा शब्द है जिसको सुनकर आपके दिमाग में देश की अपोजिशन पार्टी के लीडर की तस्वीर आई होगी क्या किसी मीडिया को बड़ी पार्टी के लीडर के बारे में ऐसे आम आदमी के सामने दिखाया जाता है जैसे कि वह मेंटली डिसेबल व्यक्ति है और ऐसे मुद्दों पर बात करना जैसे कि पाकिस्तान और मुस्लिम धर्म को देश के लिए खतरा दिखाते हैं पर सच्चाई इससे अलग है आम आदमी महंगाई करप्शन से परेशान है पर इन चीजों को जगह नहीं मिल रही है आम आदमी रात के समय काम से आकर इन चीजों को देखता है तो इससे लोगों की सोच पर क्या फर्क पड़ेगा आखिर मैं आम आदमी बेरोजगार होने के कारण विवश हुआ पड़ा है उसके साथ में ही किसानों तक इतना परेशान है उनके बारे में कोई भी बात नहीं करता। व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी एक ऐसा विश्वविद्यालय जहां पर आपको सिर्फ Conspiracy theories पर बात करते हैं हमारे सर्वप्रथम प्रधानमंत्री श्री जवाहरलाल नेहरू जी को इस यूनिवर्सिटी मैं ऐसा सब्जेक्ट बना दिया गया है कि देश का युवा के जुबान पर आज के वक्त पर एक ही शब्द है कि सारी गलती नेहरू की है पर मैं सिर्फ एक बात कहना चाहूंगा कि नेहरू की गलती है तो आप उस गलती को सुधार है हमने नेहरु को नहीं अभी आप को चुना है देश को चलाने के लिए और आप नेहरू को गलत बताते हैं यह आईटी सेल्स की मेहनत है जो आज व्हाट्सएप यूनिवर्सिटी इतने सारे विद्यार्थियों को अपने प्रभाव में डाल पाए।


कुछ गोदी मीडिया न्यूज़ चैनल विकिपीडिया द्वारा जारी।

TV and News channels that have been called Godi media include Zee News, Times Now, Republic Bharat, Republic TV, India Today, Aaj tak, ABP News, Sudarshan News, CNN-News18 and India TV.

Freedom of Expressions in India - Wikipedia

The Constitution of India provides the right of freedom, given in article 19 with the view of guaranteeing individual rights that were considered vital by the framers of the constitution. The right to freedom in Article 19 guarantees the freedom of speech and expression, as one of its six freedoms.

Disclaimer:-

Copyright Disclaimer under section 107 of the Copyright Act 1976, allowance is made for “fair use” for purposes such as criticism, comment, news reporting, teaching, scholarship, education and research. Fair use is a use permitted by copyright statute that might otherwise be infringing.


इस आर्टिकल को पढ़ने के लिए आपका धन्यवाद और ऐसी कुछ जानकारियां पाते रहने के लिए सब्सक्राइब करें और साथ में हमने ऐसे ही कुछ और ऐसे ही आर्टिकल्स लिख रखे हैं जिनमें हमारी पूरी रिसर्च लगी है यदि आप को उन्हें पढ़कर अपनी कोई प्रॉब्लम सॉल्व होती है तो हमें अच्छा लगेगा तो अवश्य जाकर उन्हें पढ़ें। आने वाले समय में हम आपको मल्टी लैंग्वेज रिटर्न आर्टिकल्स मुहैया कराएँगे। अपना फीडबैक जरूर दें।


Thanks for Reading Article

Team DigiTech Hindi


Like Comment Share

Subscribe

Share Your Opinion


Written and Researched By

Team DigiTech Hindi



0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know