Am Pm in hindi | पीएम और एम में अंतर ?

Am Pm in hindi | पीएम और एम में अंतर ?


आज के इस आर्टिकल में बात करेंगे और पीएम के बारे में और क्या है उसका फुल फॉर्म क्या है इसके रिलेटेड सारी जानकारी आज के इस आर्टिकल में आपके सामने रख लूंगा। 


Am Pm in hindi | पीएम और एम में अंतर ?



क्या आप एम पीएम का फुल फॉर्म जानते हैं कुछ लोगों को इसके बारे में पहले से ही पता होगा परंतु बहुत से लोग ऐसे भी हैं इन्हें उसके बारे में नहीं पता होगा। 

क्या आप एम पीएम का फुल फॉर्म या फिर एम पीएम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर आए हैं। 

यदि आप एमपीएम से संबंधित किसी भी प्रकार की जानकारी के लिए हमारे ब्लॉग पर आए हैं तो बिल्कुल सही जगह पर आएगा। 

एम तथा पीएम दो अलग-अलग शब्द है तथा इन दोनों शब्दों के अलग-अलग फुल फॉर्म होते हैं आइए पहले इन दोनों के फुल फॉर्म देखते हैं। 

एम का फुल फॉर्म एंटी मेरिडियन होता है एम शब्द का फुल फॉर्म लेटिन भाषा से लिया गया है लेटिन भाषा में इंटरमीडिएट का अंग्रेजी भाषा में और भी 4 जून दोपहर से पहले का समय होता है। 

 इस शब्द का हिंदी भाषा में अर्थ पुरवा मतलब सुबह का समय होता है रात्रि में 12:00 बजे से लेकर दोपहर के 12:00 बजे तक के समय को a.m. कहते हैं। 

पीएम का फुल फॉर्म पोस्ट मेडियन होता है पीएम शब्द का फुल फॉर्म लेटिन भाषा से लिया गया है लेटिन भाषा के पोस्ट मीडियम का अंग्रेजी भाषा में अर्थ आफ्टरनून दोपहर के बाद का समय होता है। 

इस शब्द का हिंदी भाषा में और मध्य मतलब दोपहर के बाद का समय होता है दोपहर के 12:00 बजे से लेकर रात्रि के 12:00 बजे तक के समय को क्या कहते हैं। 


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 
हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know