Amazon se paise kaise kamaye | Amazon से पैसे कैसे कमाए | DigiTech Hindi

Amazon se paise kaise kamaye | Amazon से पैसे कैसे कमाए | DigiTech Hindi

 
Amazon se paise kaise kamaye | Amazon से पैसे कैसे कमाए | DigiTech Hindi

 अमेजॉन एक ऑनलाइन शॉपिंग एप्लीकेशन इसकी मदद से आप घर बैठे कोई भी चीज खरीद सकते हैं जैसे कि ग्रोसरीज इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स होम अप्लायंसेज कपड़े सब्जी सब कुछ खरीद सकते हैं लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आप अमेजॉन से पैसे भी कमा सकते हैं अमेजॉन से कई अलग-अलग तरह से पैसे कमा सकते हैं। सबसे अच्छी बात यह है कि आप अमेजॉन से वर्क फ्रॉम होम करके भी कैसे कमा सकते हैं अमेजॉन की मदद से अपने मन की पसंद का काम करके पैसे कमा सकते हैं

1. अमेजॉन से पैसा कमाने का सबसे अच्छा तरीका है इसका एफिलिएट प्रोग्राम से आप प्रोडक्ट को बेचकर 20 से 50% कमीशन कमा सकते आप अपनी वेबसाइट ब्लॉग यूट्यूब चैनल व्हाट्सएप फेसबुक पेज पर इसका प्रचार और प्रसार कर सकते हैं इसके लिए आपको अमेजॉन के एफिलिएट प्रोग्राम पर रजिस्टर करना होगा जिससे आपको हर एक प्रोडक्ट के लिए एक एफिलिएट लिंक मिलेगा जिसको आप को प्रमोट करना है जब भी कोई खरीददार आपकी उसे फ्लैट लिंक पर क्लिक करेगा तो आपको उस प्रोडक्ट की प्राइस का 10 से 20% कमीशन मिलेगा इस तरीके से आप अमेजॉन एफिलिएट प्रोग्राम की मदद से वर्क फ्रॉम होम करके पैसे कमा सकते हैं।

2. आप अमेजॉन किंडल की मदद से भी पैसे कमा सकते हैं अमेजॉन किंडल एक ऐसा प्लेटफॉर्म है कहां पर लेखक कवी टिप्पणकार
और जो अपने लेखन कार्य को प्रकाशित करना चाहते थे उनके लिए एक उत्कृष्ट अवसर है अमेजॉन किंडल पब्लिशिंग की मदद से आप कोई भी किताब लिख सकते हैं और उसे 5 मिनट में प्रकाशित कर दिया जाएगा पूरे विश्व मै 24 से 48 घंटे में यहां किताब सभी ऑनलाइन नेटवर्क पर बिकने के लिए तैयार हो जाएगी और इसकी सबसे अच्छी बात यह है कि आप अपनी किताब की कीमत निश्चित कर सकते हैं इसकी मदद से आप की किताब जितनी बिकेगी आप उतने ज्यादा पैसे कमा सकते हो
 

3.भारत जैसे देशों में ई-कॉमर्स और ऑनलाइन शॉपिंग तेजी से बढ़ रही है। इसकी मेन वजह यह है कि अमेजॉन जैसी कंपनियां सस्ती कीमतों पर ऑनलाइन प्रोडक्ट सेल करते हैं।

दूसरी बड़ी वजह है कि लोग बड़ी आसानी से अपने स्मार्टफोन से ही ऑनलाइन ऑर्डर करके सामान मंगा लेते हैं। शहरों में तो खाना भी ऑनलाइन ऑर्डर किया जाता है।
 
आपको पता ही होगा जब भी कोई नया प्रोडक्ट मार्केट में आता है तो उसके रिलीज से पहले ही ऑनलाइन बुकिंग हो जाती है।

इंटरनेट से मिले स्रोतों के हिसाब से भारत में 60% से अधिक खरीदारी मोबाइल फोनों से की जाती है। मतलब की ऑनलाइन प्रोडक्ट  सेलर कर भी आप अच्छी खासी कमाई कर सकते हो। अमेजॉन अपना खुद का डिलीवरी सिस्टम अमेजॉन ट्रांसफर सर्विस चलाता है। इसके अलावा अमेजन में विभिन्न स्थानों पर डिलीवरी के लिए छोटे और बड़े लॉजिस्टिक्स और कुरियर कंपनियों के साथ समझौता किया हुआ है अमेजॉन हर क्षेत्र में सामान डिलीवर करना चाहता है। इसके लिए येलगातार ऐसे एजेंतो तलाश कर रहा है, जो अपने क्षेत्रों में आर्डर दे सकें।

अभी आप इस काम को करने में सक्षम है तो आप अमेजॉन डीलर अच्छी इनकम कर सकते हैं। अगर आप इतनी क्षमता नहीं रखते हैं तो आप अमेजॉन डिलीवरी ब्वॉय ओर गर्ल करके पैसे कमा सकते हैं।

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know