Bootstrap kya hai | बूटस्ट्रैप In Hindi ?

Bootstrap kya hai |  बूटस्ट्रैप In Hindi ?


आज के इस टॉपिक में हम जानेंगे रेप किया है वह सब की मदद से आप क्या कर सकते हैं वेलोपिंग के लिए व्हाट्सएप का इस्तेमाल कैसे होता है सीएसएस में बूटस्ट्रैप क्या रोल है इस आर्टिकल में बूटस्ट्रैप के बारे में विकेट वर माहिती दी गई है। 

Bootstrap kya hai |  बूटस्ट्रैप In Hindi ?




जिन लोगों को कोडिंग पता नहीं है उसे तो व्हाट्सएप पता ही नहीं होगा जिन लोगों को सीए से भी पता नहीं है उसे भी बूट से पता नहीं होगा और जिन्हें कुछ कुछ माहिती है। 

बूटस्ट्रैप या सीएसएस के बारे में उन्हें आज बूटस्ट्रैप के बारे में सारी जानकारी इस आर्टिकल में पता चल जाएगी कि व्हाट्सएप का असली में इस्तेमाल किया होता है व्हाट्सएप का मेन रोल किया है व्हाट्सएप कौन इस्तेमाल करता है किस तरह से इस्तेमाल करता है तो इस आर्टिकल को पूरा देखें। 

बूटस्ट्रैप का मेन इस्तेमाल वेब डेवलपमेंट को तेजी से और आसानी से एक शक्तिशाली फ्रंट एड फ्रेमवर्क है। 
 
बूटस्ट्रैप ने मैं टाइपोग्राफी फॉर्म्स बटंस टेबल्स नेविगेशन ड्रॉपडाउंस टेलर्स मॉडल्स एप्स कोरियन केरोसिन और कई अन्य के साथ-साथ वैकल्पिक जावास्क्रिप्ट एक्सटेंशन होते। 

जैसे आप उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस कंपोनेंट के लिए एचटीएमएल और सीरियस पर आधारित डिजाइनिंग इन टेंपलेट्स आदि शामिल होते हैं व्हाट्सएप आपको बहुत कम प्रयासों के साथ एक रिस्पांस लेआउट बनाने की क्षमता भी देता है। 

बूटस्ट्रैप एडवांटेज ए जिसमें सबसे बड़ा फायदा यह है कि यह फ्लैक्सिबल और रिस्पांस वेब लेआउट के साथ ही आप इंटरफ़ेस कंपोनेंट्स बनाने के लिए फ्री टोल प्रदान करते हैं। 

इसके अलावा बूटस्ट्रैप डाटा एपी आईएस का उपयोग करते हुए करौली पाए और टाइपहेड  1 लाइन को लिखने के बिना एडवांस इंटरफ़ेस कंपोनेंट्स को बना सकता है। 

बूटस्ट्रैप एडवांटेजेस। 

  1. इजी टू यूज
  2. रिस्पांसिंवनेस
  3. कंसिस्टेंसी
  4. सपोर्ट
  5. ग्रिड



आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 
हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know