Emoji meaning in hindi | इमोजी का मतलब क्या होता है?

Emoji meaning in hindi | इमोजी का मतलब क्या होता है?


इमोजी का मीनिंग क्या है आज के इस आर्टिकल में हम इमोजी के बारे में सारी जानकारी लेंगे कि आखिर इमोजी क्या है इमोजी क्या दिखाते हैं। 


Emoji meaning in hindi | इमोजी का मतलब क्या होता है?



इमोजी का इस्तेमाल कौन करते हैं इमोजी कैसे बनाए गए इमोजी का अर्थ क्या है इमोजी का उपयोग किया है आज के इस आर्टिकल में इमो जी से रिलेटेड सारी जानकारी हम आपके साथ शेयर करेंगे। 

क्या आप जानते हैं इमोजी किया है यदि आप एक स्मार्टफोन यूजर है तब तो आपको जरूर इमोजी का इस्तेमाल किया होगा इंटरनेट का हमारे जीवन में बहुत ही ज्यादा उपयोग है। 

ऐसे में इंटरनेट इन ए हमारे एक दूसरे के साथ कम्युनिकेशन करने की तरीके को बहुत हद तक बदल दिया है यू की बॉडी लैंग्वेज और वरबल टोन को ऑन ट्रांसलेट नहीं कर सकते हैं। 

टेक्स्ट मैसेज ईमेल में इसलिए हमने डिवेलप किया है अल्टरनेटिव हुए अपने इमोशंस को जाहिर करने के लिए जिसे इमोजी या कुछ कार्टूंस के सकते। 

यह आइकन छोटे इमेजेस पर इंटरनेट में बहुत ही ज्यादा पॉपुलर है हम इमो जिसमें आपको अलग-अलग इमोशंस देखने को मिल सकता है। 

यह हमारे इमोशंस को बेहतर रिप्रेजेंट करते हैं इसलिए आज मैंने सोचा कि क्यों आप लोगों को इमोजीस क्या होते हैं उसे बता दें। 

इमोजी 2 शब्द का समाहार है और मोदी जापानी भाषा में ए का मतलब है पिक्चर्स और मोदी का मतलब है कैरेक्टर्स इसलिए इसे पिक्टोरियल मैसेज भी कहा जाता है। 

अपने ऐप में अगर आपको इमोशंस की लाइब्रेरी को एक्सेस करना है तब आपको अपने कीबोर्ड में स्माइली फेस आइकन को बस टाइप करना है। 

इन लाइब्रेरी में आपको कैटेगरी के हिसाब से इमोशंस के लाइब्रेरी को ऑर्गेनाइज किया जाता है। 

वही आईओएस में रिसेंटली यूज़ इमोशंस को पहले डिस्प्ले किया जाता है इसके बाद इमोटिव इमेज एनिमल्स कल्चरल्स फूड स्पोर्ट्स एक्टिविटीज मोटर व्हीकल्स टेक्नोलॉजी इक्विपमेंट आर्ट एंड सिंबल ऑफ फ्लेक्स। 

यह कैटेगरी कुछ यूजर उसको थोड़ा परेशान जरूर कर सकती है क्योंकि यह इतना ज्यादा वेल ऑर्गेनाइज्ड नहीं होता है इसलिए एप्पल ने। 

अपने आई ओ एस के नेक्स्ट वर्जन में यूजर को यह फीचर प्रदान किया है जिससे वह वर्ड्स को लिखकर इमोशंस एक्टिव कर सकते हैं और सीने को टाइप कर इस्तेमाल कर सकते हैं। 


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 

हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।

आपका दिन शुभ रहे।  

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know