Entrepreneurship meaning in hindi | एंटरप्रेन्योरशिप का मतलब क्या होता है?

Entrepreneurship meaning in hindi | एंटरप्रेन्योरशिप का मतलब क्या होता है?

आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे उद्यमिता क्या है उधमिता कैसे काम करता है उधमिता के बारे में सारी जानकारी इन लोगों को नहीं पता कि उधमिता कैसे काम करता है। 






उन सभी लोगों के लिए उस नेता के बारे में सारी जानकारी आज के इस आर्टिकल में हम आपके सामने लिखकर आए। 

एंटरप्रेन्योरशिप का हिंदी मीनिंग में मतलब उद्यमिता होता है जिसे यदि हम सिंपल लैंग्वेज में बताएं तो इसका सिंपल मीनिंग व्यवसाय होता है। 

इसमें एक ऐसा आईडिया पर काम किया जाता है जिसे बाद में एक बड़े बिजनेस में बदल दिया जाता है सरल शब्दों में बताया जाए तो यदि कोई व्यक्ति जिसके पास एक ऐसा न्यू आईडिया होता है। 

जिससे लोगों का जीवन को पहले ही तुलना में बहुत सरल बनाया जा सकता है और वह इस आईडिया पर कार्य करना शुरू कर देता है और लोगों के जीवन को सरल बनाता है। 

साथ ही वह अपने इस कार्य के बदले में लोगों से पैसे लेता है और प्रॉफिट अगेन करता है बाद में यही आईडिया एक बिजनेस में बदल जाता है। 

पेटीएम अमेजॉन फ्लिपकार्ट ओला कैब ओएलएक्स आदि बहुत से ऐसे इंट्रप्रनरशिप एग्जांपल से जो लोगों की बहुत मदद कर रहे हैं और इनमें से प्रत्येक अन्य लोगों के जीवन को किसी न किसी रूप में पहले से सरल बनाया। 

का हिंदी में मतलब उतनी या व्यवसाय होता है यह हमें सिंपल लैंग्वेज में बताएं तो एक ऐसा व्यक्ति जो किसी न्यू आइडिया को लेकर बिजनेस करता है और उसे उद्यमीकहा जाता है। 

उसमें के पास एक ऐसा आईडिया होता है जिसे वह एक बड़े बिजनेस में बदल देता है वह इसे प्रॉफिट कमाता है और लोगों के जीवन को पहले से सरल बना कर उनकी सहायता करता है। 


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 

हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know