Free fire kaise khelte hain | फ्री फायर कैसे खेलते हैं ?

Free fire kaise khelte hain | फ्री फायर कैसे खेलते हैं ?

इस आर्टिकल में हम जानेंगे फ्री फायर गेम क्या है इसके बारे में सारी जानकारियां आज के इस आर्टिकल में हम आपके पास लेकर आए हैं। 




इस गेम का इतिहास क्या है यह गेम कब आएगी इस गेम के बारे में सारी जानकारियां हम आज आपको बताएंगे। 

फ्री फायर सर्वाइवल शूटर या बैटल गेम है फ्री फायर मोबाइल गेम पब्जी मोबाइल गेम से पहले आया था यहां प्लेयर पैराशूट की मदद से छम करते हैं। 

एक आईलैंड में 49 प्लेयर के साथ प्लेयर अपनी मर्जी से किसी भी आइलैंड में आ जा सकते हैं और अपनी मर्जी से वेपंस से खेल सकते हैं। 

प्लेयर को सेफ जोन में रहकर आखिर तक जीवित रहता है छोटी आखिर तक जीवित रहती है वह टीम जीत जाती है यानी उस टीम का बू या  हो जाता है। 

फ्री फायर को 500 मिलियन बार डाउनलोड किया गया है जबकि पब्जी को हंड्रेड मिलियन बार डाउनलोड किया गया। 
 
चलिए अब हम आपको फ्री फायर गेम की पूरी जानकारी देने जा रहा हूं गरेना फ्री फायर गेम को बनाने वाला कोई अकेला व्यक्ति नहीं है। 

जबकि इसे बनाया है गरेना ना हम कि कंपनी ने गरेना फ्री फायर के फाउंडर फॉरेस्ट्री है गरेना फ्री फायर को 4 दिसंबर 2017 में वर्ल्ड वाइड लॉन्च किया गया ट्रस्टली ने गरेना कंपनी की स्थापना 2009 में की थी। 

और इसलिए सिंगापुर में रहने वाले हैं गरीना कंपनी फ्री फायर गेम को बनाने से पहले बहुत सारे पॉपुलर गेम बना चुकी है जैसे कि फीफा ऑनलाइन 3 एलियंस ऑफ एलियन शूटर ऑफलाइन मल्टीप्लेयर बैटल रॉयल गेम। 

जैसे ही आप मोबाइल फोन में फ्री फायर ओपन करेंगे वैसे आपके कुछ एक्सेस मांगेगा आपको उछालो कर देना है आपको फ्री फायर में लॉगिन करने को कहेगा फ्री फायर में आपको फेसबुक और जीमेल अकाउंट एंड भी कैसे लॉगिन कर सकते हैं। 

अब आपके सामने तीन ऑप्शन आ जाएंगे विजीना इंटरमीडिएट एंड रिटर्न आपको भी गेनर वाले को सिलेक्ट करना है। 

और नीचे लेट्स रोल पर क्लिक कर देना जैसे ही आप लेट रोड पर क्लिक करेंगे आप प्ले ग्राउंड पर पहुंच जाएंगे तो आपको एक बार बटन पर क्लिक करना है। 

और आप एक हो जाएंगे अब आपको अपना निक नेम डालना है फिर कंफर्म पर क्लिक कर देना है अब आपको लॉबी में आ जाएंगे अब आपको स्क्रीन पर एक आदमी दिखेगा इसका नाम ऐड था लेकिन अब इसका नाम बदलकर प्रीमिस कर दिया। 

आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 
हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।

आपका दिन शुभ रहे। ए धन्यवाद।

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know