full photo kaise banaye | full photo kaise banaye ?

full photo kaise banaye | full photo kaise banaye ?


आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे फोटो कैसे बनाते फोटो को बनाने के लिए हमें क्या करना पड़ता है उसे बनाने के लिए हमें कौन से एप्लीकेशन को यूज करना पड़ता है। 


full photo kaise banaye | full photo kaise banaye ?


फोटो बनाने का आसान तरीका किया है उसे किन-किन सॉफ्टवेयर की मदद से बनाया जाता है इन सारी बातों का विस्तार से हमें किस आर्टिकल में आज बात करेंगे। 

फोटो कैसे बनाएं फोटो बनाने का तरीका क्या है अ
गर आप अपने कंप्यूटर लैपटॉप में फोटोशॉप से फोटो एडिट करना चाहते हो तो फोटो का बैकग्राउंड चेंज एचडीआर फोटो या फिर पासपोर्ट साइज फोटो बनाना चाहते हो तो आज इस पोस्ट में हम फोटो कैसे बनाते हैं। 

उसका आसान तरीका लेकर आए हैं यह तो पता ही होगा कि फोटोशॉप फोटो एडिटिंग के मामले में बहुत ही पॉपुलर सॉफ्टवेयर और सब बात कंप्यूटर लैपटॉप पीसी में फोटो एडिटिंग की आती है तो एडोबी फोटोशॉप लाइट्रूम को ही सबसे ज्यादा यूज किया जाता है। 

मित्रों यहां मैं आपको फोटोशॉप के कुछ बेसिक टूल को यूज करने का तरीका बता रहा हूं अगर आप एक फोटो शॉप बीकानेर हो तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करना। 

ओपन फोटो

सबसे पहले अपने किसी भी कंप्यूटर लैपटॉप में विंडोज पीसी में फोटोशॉप ओपन करनी है और फाइल ओपन में जाकर आप जिस भी फोटो का बैकग्राउंड चेंज करना चाहते हैं उसको ओपन करें। 

सिलेक्ट पेन टूल


फोटो को ओपन करने के बाद टूल मेनू से पेंट टूल को सिलेक्ट करें या फिर अपना कीबोर्ड पर शॉर्टकट की थी को प्रेस करें पेन टूल को ओपन कर सकते हैं। 

सिलेक्ट फोटो

अब आपको अनफ्रेंड टूल में अपने फोटो को सिलेक्ट करना है आपको फोटो में अपने आप को प्रॉपर सिलेक्ट कर लेना है। 

सेट बैकग्राउंड

अब आपको ऑफ कंट्रोल प्लस सी प्रेस करके सिलेक्ट किए हुए उस फोटो को कॉपी कर लेना है

उसके बाद आपको अपनी पसंद का बैकग्राउंड ओपन कर लेना है और उसमें कॉपी किए हुए फोटो को कंट्रोल भी करके पेस्ट कर लेना है। 

सेव फोटो

अब आप उस फोटो को अपने हिसाब से सेटिंग कर सकते हो और कोई भी बैकग्राउंड चेंज कर सकते हो बाद में फाइल सेव में जाकर अपने फोटो को सेव कर ले। 


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 

हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know