फेस्बूक पर लास्ट सीन कैसे बंद करे। how to turn off last seen on faceboook.

फेस्बूक पर लास्ट सीन कैसे बंद करे। how to turn off last seen on faceboook.

digitechhindi

क्या आपकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट में कोई व्यक्ति है जिसके साथ आपको जबरदस्ती चैट करता  है? या कोई व्यक्ति जो आपको ऑनलाइन देखकर संदेश भेजना शुरू करता है और आप उनके साथ चैट करना पसंद नहीं करते हैं।. इसलिए ऐसे लोगों से बचने के लिए, मेरे पास एक चाल है, जिसका उपयोग करके आप फेसबुक पर ऑनलाइन होंगे लेकिन वे लोग इसे देख नहीं पाएंगे।. इस लेख में, मैं आपको यह बताने जा रहा हूं कि आप फेसबुक लाइट ऐप पर अपनी सक्रिय स्थिति को कैसे छिपा सकते हैं, इसके साथ आपको पता चल जाएगा कि आप फेसबुक लाइट पर देखे गए अपने अंतिम दृश्य को कैसे छिपा सकते हैं।.


मैंने यह अनुभव किया है, यह कितना कष्टप्रद है कि भले ही आप नहीं चाहते हैं, आपको संदेश देना होगा।. "लास्ट सीन" उस समय चूक को दर्शाता है जब आप पिछले ऑनलाइन थे।. जब भी आप फेसबुक पर ऑनलाइन होते हैं, तो आपके नाम के सामने की डॉट को हरा रंग मिलता है, और आपकी फेसबुक फ्रेंड लिस्ट के सभी व्यक्ति इसे देख सकते हैं और एक विचार प्राप्त कर सकते हैं जो आप ऑनलाइन हैं।. इसलिए अपनी सक्रिय स्थिति को बंद करके आपकी सभी समस्याओं को हल किया जाएगा, और आप केवल उन लोगों को संदेश भेज पाएंगे जिन्हें आप चैट करना पसंद करते हैं।.


आपको फेसबुक पर अंतिम बार देखे जाने की आवश्यकता क्यों है।?


यदि आपके फेसबुक पर कोई नमूना व्यक्ति है जो आपकी ऑनलाइन स्थिति को लगता है और ऐसे व्यक्ति से बचने के लिए आपको बेवकूफ संदेश भेजना शुरू कर देता है।.

एक परिवार के सदस्य से बचने के लिए जो बिना पूछे भी ज्ञान देना शुरू कर देता है।

यदि आपके पास सभी को संदेश भेजने का समय नहीं है और आप केवल कुछ चयनित लोगों से संपर्क करना चाहते हैं।.

यदि आप एक प्रसिद्ध व्यक्ति हैं और आपको हर दिन सैकड़ों संदेश मिलते हैं, तो लोगों को जवाब देना आवश्यक हो जाता है, क्योंकि लोग आपको अभिमानी समझना शुरू करते हैं, इसलिए ऑफ़लाइन दिखना महत्वपूर्ण है।.


मैसेंजर ऐप का उपयोग करके अंतिम बार कैसे छिपाएं।?

इसे भी पढे :- फेस्बूक से फोटो या वीडियो कैसे डाउनलोड करे फ्री मे

किसी को सीधे उसके साथ बिल्ली को नजरअंदाज करने के लिए ब्लॉक करना समझदारी नहीं है, सामने वाले व्यक्ति को आपके द्वारा अवरुद्ध होने से चोट लग सकती है।. इसलिए स्मार्ट बनें और फेसबुक की विशेषताओं का स्मार्ट तरीके से उपयोग करें।. यदि आप एक मैसेंजर उपयोगकर्ता हैं तो यह ट्यूटोरियल आपके लिए काम आएगा।. मैसेंजर में आपकी सक्रिय स्थिति को छिपाने के लिए दो स्मार्ट विकल्प हैं, उनके बारे में संक्षेप में बताएं।.

  • अपना मैसेंजर खोलें और उस खाते के साथ मैसेंजर में लॉग इन करें जिसकी सक्रिय स्थिति आप छिपाना चाहते हैं।
  • लॉग इन करने के बाद, आप मैसेंजर का होम इंटरफ़ेस देखेंगे, मैसेंजर के ऊपरी बाएं कोने में अपनी प्रोफ़ाइल तस्वीर पर क्लिक करें।
  • अब थोड़ा नीचे स्क्रॉल करें, और सक्रिय स्थिति विकल्प खोजें, जिसे आप प्रोफ़ाइल अनुभाग में देखेंगे।
  • वहाँ आपको दो विकल्प निम्नानुसार दिखाई देंगे। 


जब आप सक्रिय हों तो दिखाएं - यदि आप इस विकल्प को चालू रखते हैं, तो आपके मित्र देख सकते हैं कि आप ऑनलाइन हैं या ऑफ़लाइन हैं, यह भी कि वे देख सकते हैं कि आप हाल ही में फेसबुक पर ऑनलाइन (अंतिम बार देखे गए) थे।. यदि आप इसे बंद रखते हैं, तो आपका मित्र यह नहीं देख पाएगा कि आप ऑनलाइन हैं या ऑफ़लाइन हैं, और आपका अंतिम सीन भी फेसबुक पर सभी के लिए छिपा होगा।.

जब आप एक साथ सक्रिय हों तो दिखाएं - यदि आप इस विकल्प को देखते रहते हैं, तो आपके मित्र देख सकते हैं कि आप एक ही समय में ऑनलाइन या ऑफलाइन हैं या नहीं।. यदि आप इस विकल्प को बंद रखते हैं तो आपके मित्र यह नहीं देखेंगे कि आप चैट को बचाने में सक्रिय हैं, लेकिन वे देखेंगे कि क्या आप मैसेंजर पर हैं।.

  • अब आप अपने मैसेंजर के अनुसार इन विकल्पों को बंद करके अपनी सक्रिय स्थिति छिपा सकते हैं।.

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know