Jio tune kaise set karen | How to set caller tune in jio - DigitechHindi

Jio tune kaise set karen | How to set caller tune in jio - DigitechHindi

इस आर्टिकल में हम आपको बताएंगे जिओ ट्यून कैसे सेट करें उसे सेट करने के लिए आपको क्या करना होगा वह सेट कैसे हो सकती है इसको करने के लिए आपको इस आर्टिकल में हम बेस्ट तरीके आपको बताएंगे। 


Jio tune kaise set karen | How to set caller tune in jio - DigitechHindi


कई जिओ सिम के उपयोगकर्ता कॉलर ट्यून सेट करने के बारे में जानकारी ना होने की वजह से गूगल पर सर्च करते हैं जियो फोन में कॉलर ट्यून कैसे सेट करें। 

हाउ टू एक्टिव जिओ कॉलर ट्यून हाउ टू एक्टिव जिओ कॉलर ट्यून जिओ कॉलर ट्यून फ्री नंबर क्या है या फिर कॉलर ट्यून सेट करने का तरीका आदि। 

एसएमएस के द्वारा कॉलर ट्यून कैसे सेट करें। 

कॉलर ट्यून सेट करने का यह सबसे आसान तरीका है इस तरीके में जिओ कॉलर ट्यून सेट करने के लिए आपको अपने मोबाइल में किसी भी एप्लीकेशन को इंस्टॉल करने की जरूरत नहीं है। 
 
इसलिए आपको सिम एक नंबर पर मैसेज करना है और कॉलर ट्यून आपके नंबर पर एक्टिवेट हो जाएगी। 

नंबर 1 
इसके लिए सबसे पहले अपने मोबाइल में मैसेजिंग ऐप में जाए। 

नंबर 2

इसके बाद आप चींटी टाइप करके मैसेज 59789 पर मैसेज सेंड कर दे। 

नंबर  3

कुछ देर में आपके नंबर पर मैसेज आया जाएगा कि आप के गाने की कैटेगरी के बारे में कुछ बताइए जैसे बॉलीवुड रिलीज एंड इंटरनेशनल आप किसी भी मुंह किसी का सिंगर का नाम लिख भी सेंड कर सकते हैं। 

नंबर 4

आपको जिस पर केटेगरी की कॉलर ट्यून लगानी है उसके आगे के नंबर को टाइप करके सेंड कर दें जैसे बॉलीवुड की है तो एक दवा कर सेंड कर दें। 

आपको जिस b-category की कॉलर ट्यून लगानी है उसके आगे के नंबर को टाइप करके सेंड कर दें जैसे बॉलीवुड की है तो एक दवा कर सेंड कर दें। 

नंबर 5

अगर आपको किसी सिंगर का सॉन्ग अपनी कॉलर ट्यून पर लगाना है इसके लिए आप उस दिन घर का नाम मैसेज करके लिखकर रिप्लाई कर दे जैसे मैंने अरिजीत सिंह लिख कर रिप्लाई कर दिया। 

नंबर 6

इसके बाद आपको उस सिंगर के टॉप टेन लेटेस्ट जिओ कॉलर ट्यून सोंग लिस्ट दिखाएगी उसमें से आपको जो भी सुन पसंद आए उसे सिलेक्ट। 

इसके बाद आपको उस सिंगर के टॉप टेन लेटेस्ट जिओ कॉलर ट्यून सोंग लिस्ट दिखाएगी उसमें से आपको जो भी सुन पसंद आए उसे सिलेक्ट कर ले। 

 नंबर 7

इसके बाद आपको एक मैसेज आएगा जिससे आपको पूछा जाएगा क्या कॉलर ट्यून अब से सभी कॉलेज के लिए लगाना चाहते हैं इसमें आपको एक दबाकर रिप्लाई कर देना है। 

आप की कॉलर ट्यून आसानी से सेट हो जाएगी। 



आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 
हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know