Meaning of referral in hindi | Refer meaning in hindi with example

Meaning of referral in hindi | Refer meaning in hindi with example

आज की स्टॉपिंग पर हम जानेंगे रेफरल कोड क्या है रेल कोड का इस्तेमाल कैसे होता है रेफरल कोड को हम किन चीजों में इस्तेमाल कर सकते हैं। 




उसकी मदद से हम क्या कर सकते हैं इन लोगों को रेफरल कोड के बारे में बताएं वह तो वेलेन कुड है लेकिन इनको रेफरल कोड के बारे में नहीं पता उनके लिए आज के इस आर्टिकल में हम रेफरल कोड के बारे में विस्तृत माहिती लेकर आए। 


रेफरल कोड एक ऐसा शब्द है। 

जिसका इस्तेमाल किसी ऐप को डाउनलोड किया अकाउंट बनाते समय किया जाता है और आपने भी कभी ना कभी रेफरल कोड का इस्तेमाल किया ही होगा तभी आपके मन में रेफरल कोड मीनिंग क्या होता है उसका सवाल आया होगा कि इसका इस्तेमाल किया होता है। 

 
रेफरल कोड क्यों आते हो ऐसे कई सवाल आएगा इसका सलूशन लेकर आ आज हम आए हैं। 

अक्षर आपको सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप फेसबुक इंस्टाग्राम टेलीग्राम इत्यादि पर किसी ऐप को डाउनलोड करने के लिए लिंक के साथ रेफरल कोड डाउनलोड के लिए बोला जाता है। 

तब रेफरल कोड का मतलब क्या है उसका फायदा क्या है उसकी मदद से क्या कर सकते हैं। 
क्योंकि आजकल आपको इंटरनेट पर हर जगह रेफरल कोड के बारे में सुनने को मिलता है। 

चाहे वह यूट्यूब किसी भी ऐप को डाउनलोड करना हो तुम्हारे को डालने के लिए कहा जाता है किसी भी वेबसाइट से डाउनलोड करते हैं तेरे फेल कर दिया जाता है। 


इसलिए आजकल हमें आपको रिप्लाई कोट के बारे में संपूर्ण जानकारी प्रदान करने वाली है और रेफरल कोड मीनिंग क्या होता है रेफरल कोड का इस्तेमाल किया होता है। 


साथी रेफरल कोड कैसे बनाएं इत्यादि के बारे में विस्तार पूर्वक आजम माहिती जाने के लिए बिल्कुल मीनिंग क्या होता है। 

रिप्लाई कुर्ता इस्तेमाल किस कंपनी द्वारा प्रोडक्ट सर्विस आदि को अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचाने तथा लाभ प्राप्त करने के लिए दिया जाता है। 

जो कि एक प्रकार का इसीलिए मार्केटिंग की तरह होता एफिलिएट मार्केटिंग को आप सब लोग जानते हो क्या उसके बारे में तो कभी वो टॉपिक पर हम बात करेंगे विस्तृत पूर्वक शे। 


रेफरल कोड का इस्तेमाल करके रिफिल कोड किसी चीज को प्रमोट करने वाला प्रत्येक व्यक्ति को एक यूनिट कोड दिया जाता है जिसे रिफिलिंग किया इनवाइट कोड भी कहा जाता है। 


उन्हें एक यूनिट कोरिया ने की रिफिलिंग प्रदान करके घर बैठे बैठे पैसे कमाने का अवसर प्राप्त किया जाता है। 

आपने रिपोर्ट एंड आन प्रोग्राम तो सुना ही होगा गूगल प्ले स्टोर और इंटरनेट पर ढेर सारी एप्लीकेशन मौजूद थे कि अगर अपने को प्रमोट करते हैं जिसके द्वारा आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं क्या होता है। 


अपने फ्रेंड को शेयर करके इस लिंक को शेयर करने पर वहां लिखा गया होता है कि आप इस लिंक को शेयर करेंगे तो सामने वाले को ₹200 मिलेंगे और आपको ₹100 मिलेंगे इसी चीज को हम रेफर एंड ऑन कहते हैं। 


कितनी सी चीजें होती है जिसमें रेफर एंड अर्न की सुविधा होती है जिसमें लिखा गया होता कि आप एक चीज डाउनलोड कर लो आपको इतने रुपए मिलेंगे आप यह चीज का इस्तेमाल करना आपको इतने रुपए मिलेंगे या एप्लीकेशन डाउनलोड कर लो आपको ₹200 फ्री में मिलेंगे इसी एप्लीकेशन होती है। 

कई सारे वेबसाइट होते हैं जहां को कहा जाता है कि इस एप्लीकेशन पर आप अपना खाता बना लो आपको ₹200 मिलेंगे बस इसी कमरे पर और एंड कहते हैं। 


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 
हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know