Multimedia message service in hindi | mms ka full form in hindi ?

Multimedia message service in Hindi | MMS ka full form in Hindi?


आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे एम एम एस क्या होता है एम एम एस का मतलब क्या होता है एम एम एस का फुल फॉर्म क्या होता है एम एम एस की मदद से हम क्या कर सकते हैं। 





एम एस के बारे में जिन लोगों को नहीं पता उन सभी लोगों के लिए आज के इस आर्टिकल में हम यह बताने वाले हैं। 

एम एम एस का फुल फॉर्म होता है मल्टीमीडिया मैसेजिंग सर्विस होता है इसको हिंदी में मल्टीमीडिया संदेश सेवा बोला जाता। 

 एम एम एस का इस्तेमाल वैसे सही काम के लिए बनाया गया है लेकिन बहुत से नई पीढ़ी इसका गलत इस्तेमाल करती है ऐसा करने से गलत काम का रिजल्ट गलत होता है अब आपको बताने वाले हैं। 

 कि एम एम एस यानी मल्टीमीडिया सर्विस है क्या मल्टीमीडिया मैसेजिंग सर्विस एक मैसेज भेजने की सुविधा या साधन है मैं आप मैसेज के साथ-साथ मल्टीमीडिया कंटेंट भी अटैच कर सकते हो यह एमएमएस भेजना बहुत ही आसान होता है एम एम एस भेजने की सुविधा पहले से फोन में उपलब्ध है इसके लिए ऐप्स नहीं डाउनलोड नहीं करना पड़ता। 

एम मल्टीमीडिया। 
एम मैसेजिंग। 
एस सर्विस। 

 बहुत से लोग अपने एमएमएस अपलोड कर देते हैं लेकिन लोगों के रिप्लाई पढ़ने के बाद उन्हें पछतावा और शर्म दोनों आते हैं बहुत से लोग एम एम एस डिलीट करने की कोशिश करते हैं। 

लेकिन वह भूल जाते हैं कि यह इंटरनेट की दुनिया है यहां पर कोई भी मैसेज या वीडियो आग की तरह फैल जाती है इसका मतलब साफ है कि डिलीट करने का कोई फायदा नहीं है। 

 जब यह मैसेज आपके परिवार वाले या फिर अपने फ्रेंड्स देखते हैं तब और भी ज्यादा शर्म आती है। 

एम एम एस में आप पिक्चर्स और वीडियो कुछ भी अटैच कर सकते हैं आज की जानकारी शिक्षा के साथ-साथ उनके लिए भी बनाई गई है जो कि एम एम एस को मात्र एक मजाक समझते हैं।  

और बंद कमरे में वीडियो बनाकर अपलोड कर देते हैं आसान करते हैं की जानकारी आपके समझ में आ गई है हमारी जानकारी को अच्छे से देखने के लिए धन्यवाद।


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 

हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।

आपका दिन शुभ रहे।  

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know