Phone hang kyon hota hai | phone hang kare to kya karen

Phone hang kyon hota hai | phone hang kare to kya karen


 आज के इस आर्टिकल में मैं आपको बताऊंगा कि आपका फोन हैंग क्यों होता है आपको अपने फोन हैंग ना हो इसके लिए आपको अपने फोन में क्या करना होगा फोन हैंग ना होने के सारे टिप्स और ट्रिक्स आज के इस आर्टिकल में मैं आपके सामने बताऊंगा। 




 आजकल लगभग सभी स्मार्टफोंस में कौन हैंगिंग प्रॉब्लम जिसे फ्रीजिंग या फोन कर एस के नाम से भी जाना जाता है यह कॉमन समस्या बन गई है फोन हैंग होने की वजह के पीछे इसके सॉफ्टवेयर से लेकर हार्डवेयर फोल्डर जुड़े कई कारण हो सकते हैं। 

 मोबाइल हैंगिंग क्यों होता है। 

 लॉ रेम केपेसिटी। 

 अगर मोबाइल की रैम के पर सेटिंग कम है तो हम कुछ एप्स को ही एक समय पर एक साथ खोल सकते हैं कमरे वाले डिवाइस पर अगर एक साथ कई एप्लीकेशन खोली जाती है। 

 तो फोन हैंग होना शुरू कर देता है ऐसा तक अधिक होता है जब आप लंबे समय तक डिवाइस का इस्तेमाल करते हैं। 

 लो स्टोरेज। 

 स्मार्टफोंस के अंदर लिमिटेड स्टोरेज कैपेसिटी होती है तरह-तरह के सोशल मीडिया ऐप को अन्य जगहों से आने वाले वीडियो फोटो म्यूजिक और दूसरे फाइल्स की वजह से स्टोरेज जल्दी ही फुल हो जाता है। 

और डिवाइस को स्मूथली डांस परफॉर्म करने के लिए सफिशिएंट स्टोरेज नहीं मिल पाती जब आप डिवाइस के स्टोरेज का एक्टिवेशन से अधिक इस्तेमाल कर लेते हैं तब फोन हैंगिंग या फ्रीजिंग जैसी प्रॉब्लम आने लगती है। 

 ओवरईटिंग। 

 फोन का लगातार इस्तेमाल करने पर यह गर्म होना शुरू हो जाता है जिसकी वजह से फोन हैंग यार स्टड जैसी प्रॉब्लम आने लगती है किसी भी फोन का ऑपरेटिंग टेंपरेचर 30 से 38 सेल्सियस के बीच होना चाहिए अगर टेंपरेचर इससे अधिक होता है तो यह हैंग होने का मुख्य कारण बन जाता है। 

 मैलवेयर ऐप। 

अगर आप किसी मोबाइल ऐप को रिस्की साइट या ऐसी जगह से डाउनलोड करते हैं जो भरोसेमंद नहीं यह तो इसके साथ वायरस आ सकते हैं। 

यह वायरस आपको डिवाइस को नुकसान पहुंचा सकते हैं यह वायरस आपको डिवाइस में भी ग्राउंड में चल रही प्रोसेस के साथ इंटरफ़ेस करते हैं और डिवाइस को हैंग होना शुरू कर देते हैं। 

आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 
हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know