Thumbnail kya hota hai | कस्टम थंबनेल क्या है?

Thumbnail kya hota hai | कस्टम थंबनेल क्या है?


आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे थंब नेल क्या होता है हमने उनको आप कैसे बहुत आसानी से बढ़ा सकते हैं। 





 थंब नेल को बनाने के लिए आपको क्या करना होता है किस एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होता जिन लोगों को नहीं पता कि हमने किया है उन लोगों के लिए यह आर्टिकल बहुत ही काम तय होगा। 

 जैसे कि कोई यूट्यूब ब्राउज़र कर रहे होते वीडियो तुमने दर्शकों को आपके वीडियो का त्वरित एपिसोड देखने देते थक का वीडियो अपलोड होने के बाद आप उन तीन विकल्पों में से एक दम निर्गुण सकते हो जीने यूट्यूब स्वत उत्पन्न करता है या अपना स्वयं का अपलोड करता है। 

 तमिल का मतलब वह इमेज और पिक्चर जैसे स्पेशली हम वीडियो स्पेसिफिक और पार्टी की व्हीलर एक वीडियो के लिए बनाते हैं जिसमें वीडियो के अंदर दिखाए जाने वाले कांटेक्ट के बारे में एक शॉर्ट डिस्क्रिप्शन बहुत ही स्मार्ट तरीके से दिया जाता है जिससे लोग उसे वीडियो की तरफ प्राप्त होते हैं और उनको पता चलता है कि वह वीडियो किसी बारे में है। 
 
यह थंबनेल की इमेज हम किसी भी तुमसे बना सकते हैं जैसे कि फोटोशॉप कैनवास और इन्हें बनाकर अपने वीडियो के फोन टेप में यूज कर सकते हैं जिससे हमारे वीडियो के बारे में एक शॉर्ट डिस्क्रिप्शन दिया होता है कि यह वीडियो किस बारे में है। 

 थंब नेल आर्ट से आप क्या समझते हैं। 
 
 थंब नेल आर्ट का मतलब कुछ ऐसी अट्रैक्टिव इमेज बनाना से लोग आपकी वीडियो का थंबनेल देखते ही उसे आगे देखने के लिए बहुत सीरियस हो जाए और आपके वीडियो में ज्यादा से ज्यादा क्लिक करें। 

आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 

हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know