Virtual payment address means in hindi | VPA क्या है? VPA कैसे बनाये

Virtual payment address means in hindi | VPA क्या है? VPA कैसे बनाये


आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे वर्चुअल पेमेंट ऐड्रेस क्या होता है इसे कौन यूज करता है वर्चुअल पेमेंट ऐड्रेस में क्या आता है। 






इन लोगों को नहीं पता कि वर्चुअल पेमेंट एड्रेस कैसे बनाते हैं उन सारे लोगों के लिए यह आर्टिकल बहुत ही कारगर साबित होगा। 

अपने स्मार्टफोन में प्ले स्टोर से भी यूपीआई मोबाइल एप्लीकेशन डाउनलोड कर लिए और वर्चुअल पेमेंट ऐड्रेस बनाया वर्चुअल पेमेंट ऐड्रेस एक आर्थिक पत्ते के रूप में कार्य करेगा। 

यूपीआई नेट बैंकिंग के द्वारा पैसे ट्रांजैक्शन करने के लिए आईडी और पासवर्ड की आवश्यकता नहीं होगी इस तरह से मेल आईडी काम करती है ठीक उसी तरह से यूपीए से उपलब्धता की जांच कर सकते हैं अगर दिया गया पता उपलब्ध है तो आगे बढ़ जाएगी नहीं तो दूसरे पति पर ट्राई कीजिए। 

बैंक अकाउंट से लिंक कैसे। 

एक बार वीपीए बन जाए तो आप अपने पैक अकाउंट से बीपीएसएल लिंक कर सकते हैं इनके द्वारा इसमें जो भी संभव है कि आप बीपी ऐसे कई सारे बैंक अकाउंट को लिंक कर सकते। 

पैसे कैसे भेजे। 

यूपीआई से पैसे भेजने के लिए आपको भी पिए रिसीवर का इस्तेमाल करना होगा यूपीआई समक्ष बैंक ऐप में लॉग इन करें और पैसे भेजना छूने और। 

इसके बाद यूपीए विकल्प पर क्लिक करें उसके बाद मोबाइल के स्क्रीन पर कंफर्म लिखा हुआ आएगा उसके बाद उसमें सबमिट पर क्लिक करें और आपका पेमेंट हो जाएगा। 

एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति को पैसे ट्रांसफर करने के लिए जब हम यूपीआई के प्लेटफार्म का इस्तेमाल करते हैं तो उसमें कोई भी लिया चार्ज नहीं लगता। 

पैसे ट्रांसफर करने की सीमा। 

कृपया और यूपीआई का इस्तेमाल करने वाले लेनदेन के ₹100000 या यूपीआई दिशानिर्देश के अधीन है यूपीआई गाइडलाइन के हिसाब से यह समय समय पर बदल भी सकता है। 

कुछ बैंक मोबाइल बैंकिंग एप्स के माध्यम से किए गए उत्तरी लंदन के आधार पर प्रतिदिन की सीमा निर्धारित करते हैं। 

आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 

हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know