What is twitter in hindi | ट्विटर क्या है in hindi ?

What is twitter in hindi | ट्विटर क्या है in hindi ?

आज के इस आर्टिकल में हम बात करेंगे टि्वटर क्या है ट्विटर क्या काम करता है ट्विटर के हिस्ट्री किया है ट्विटर के बारे में सारी जानकारियां आज के इस आर्टिकल में हम आपके पास लेकर आए हैं। 





जिन लोगों को नहीं पता कि ट्विटर क्या है उन सभी लोगों के लिए आज का योर आर्टिकल बहुत ही महत्वपूर्ण होने वाला है। 

ट्विटर को हम एक ऑनलाइन न्यूज़ और सोशल नेटवर्किंग साइट कर सकते हैं जिसका इस्तेमाल जीसस एक दूसरे के साथ कम्युनिकेट कर लेते हैं शार्ट मैसेज जिन्हें ट्विट्स कहा जाता है कि माध्यम से। 

ट्विटर पर ट्वीट करने से इस ट्विटिंग कहा जाता है इसका मतलब है कि शॉर्ट मैसेज को सेंड करना उन सभी लोगों को जो कि आपको फॉलो कर रहे हैं। 

ट्विटर पर लोग अक्सर उन्हें ही फॉलो करते हैं जिन्हें वह पसंद करते या उनकी बातें उन्हें पसंद आती है इसलिए उनसे कनेक्टेड रहने के लिए वे उन्हें फॉलो करते हैं। 

हम ट्विटर को एक माइक्रो ब्लॉगिंग साइट भी कर सकते जो भी माइक्रो ब्लॉगिंग कम्युनिकेशन पर निर्भर करता है इसमें यूजर 140 कैरेक्टर से भी कम मैसेज को टाइप कर अपने विचारों को दूसरे फुल वर्ष तक पहुंचाते हैं। 

ट्विटर किसने बनाया। 

ट्विटर को क्रिएट किया है चेक डोर से नो ग्लास ब्रिज स्टोन एंड इवन विलियम्स। 

ने सन मार्च 2006 में चेक डोर से जिन्होंने सबसे पहली बार इस ऐप के विषय में विचार किया था उनका कहना है कि वह इसे एक्चुअली एक ऐसी सर्विस बनाना चाहते थे जिसमें लोग अपने फ्रेंड्स के विषयों में अगर हो सके कि वह क्या कर रहे हो क्या खा रहे हो क्या घूमने जा रहे हैं। 

एक्यूजर स्टेटस सर्विस के तरह उन्होंने पहले विचार किया था ट्विटर टीम का कहना है कि उन्होंने पहले इसका नाम पीछे रखा था। 

 बाद में यह बोलो होकर टि्वटर बन गया अगर हम इसका मीनिंग ऑक्सफोर्ड डिक्शनरी में देखे तब इसका मतलब होगा बहुत तेजी से बात करना वह भी नर्वस और टीवी एल्बम ऐप। 


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 
हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know