Chrome ki notification kaise band kare | वेबसाइट के Chrome Notification कैसे बंद करें?

Chrome ki notification kaise band kare | वेबसाइट के Chrome Notification कैसे बंद करें?


आज के इस आर्टिकल में हम जानेंगे क्रोम की नोटिफिकेशन कैसे बंद करें कौन क्रोम की नोटिफिकेशन और उसके सारे मैसेजेस को बंद कैसे कर सकते हैं वह भी बड़ी आसानी से इस आर्टिकल में हम यह सारी बातों की जानकारी लेंगे। 


Chrome ki notification kaise band kare | वेबसाइट के Chrome Notification कैसे बंद करें?



कई लोगों को यह नहीं पता होगा कि नोटिफिकेशन कैसे बंद करते हैं लेकिन नोटिफिकेशन बंद करना बहुत ही आसान है आप कहीं भी और कभी भी किसी भी एप्लीकेशन के नोटिफिकेशन बहुत ही आसानी से बंद कर सकते हैं कुछ लोगों को नहीं पता कि स्मार्टफोन में नोटिफिकेशन को कैसे बंद किया जाए उसके लिए आया आर्टिकल बहुत ही जरूरी है। 

आपको पहले अपने मोबाइल की सेटिंग में जाना है उसके बाद आपको सेटिंग में जाने के बाद नोटिफिकेशन नाम का एक टूल दिखे गया उसमें जाकर आप इन चीज की नोटिफिकेशन को अनलॉक करना चाहते हो उन चीज की नोटिफिकेशन को ब्लॉक कर के रखे और सिंह चीज की नोटिफिकेशन को बंद करना चाहते हैं उनकी नोटिफिकेशन को बंद कर दो। 

दूसरा तरीका यह है कि आप कोई भी एप्लीकेशन कि यह इंफॉर्मेशन कर वहां से नोटिफिकेशन के ऑप्शन में जाकर वहां से आप इन नोटिफिकेशन को चाहिए और नोटिफिकेशन ऑन रखें और सारी किसान इनविटेशन बंद करना चाहते हो तो पहले ओपन नोटिफिकेशन डिसएबल नाम का एक ऑप्शन आएगा उस पर क्लिक करके उसे बंद कर दीजिए इससे आपकी सारी नोटिफिकेशन बंद हो जाए कि इसी तरह से क्रोम की भी सारी नोटिफिकेशन बंद हो जाएगी। 

नोटिफिकेशन बंद करने के बाद आपको जो भी मैसेज आएगा ओ यार जो भी एडवर्टाइजमेंट आएगी उसके सारे मैसेज डिसएबल हो जाएंगे जब भी कोई मैसेज या कोई एडवर्टाइजमेंट आएगी तो वह आपको शो नहीं वह भी डिस्प्ले पर उस उसको आपको एप्लीकेशन के अंदर जाकर ही आपको पता चलेगा कि उसमें कोई नोटिफिकेशन या कुछ आया है यह कभी कबार काम भी आती हो और कभी कबार बहुत इंपोर्टेंट मैसेज आने पर आपको पता नहीं लगता है इसलिए वहां पर गैर फायदे से साबित होती है। 


आप ये आर्टिकल भी पढ़े। 


आप कमेंट बॉक्स में अपनी राय छोड़ सकते हैं। 

हमारा आर्टिकल पड़ने के लिए धन्यवाद।
आपका दिन शुभ रहे। 

0 Comments

Post a Comment

If you have any doubts, Please let me know